रोमांटिक पोर्न

“रोमांटिक पोर्न” शब्द थोड़ा अनुचित लग सकता है, लेकिन यह पोर्न की एक लोकप्रिय शैली बन गई है। अपने नाम के बावजूद, पोर्न के इस रूप का रोमांस से कोई लेना-देना नहीं है। इसके बजाय, यह वीडियो उत्पादन का एक रूप है जिसमें धीमी और कामुक हरकतें, चुंबन और शरीर से संपर्क शामिल है। जो लोग इस शैली के लिए नए हैं उन्हें यह जानकर आश्चर्य हो सकता है कि किसी भी उम्र के दोनों लिंगों द्वारा इसका आनंद लिया जा सकता है!

porn

इन फिल्मों की कामुक प्रकृति उन्हें युवा और बूढ़े दोनों के साथ समान रूप से हिट बनाती है। इन फिल्मों में युवा और बूढ़े जोड़ों को अंतरंग, दमित प्रेम-निर्माण के दृश्यों के साथ दिखाया गया है, और अक्सर पुरुषों और महिलाओं दोनों को उनके संबंधों के विभिन्न चरणों में दिखाया जाता है। सबसे लोकप्रिय रोमांटिक पोर्न है नीका नोएल, एक ब्रिटिश स्ट्रिपर से फिल्म निर्माता बनी, जिसकी नवीनतम फिल्म की तुलना पीबीएस के “मास्टरपीस थिएटर” से की गई है। यथार्थवादी कहानी के कारण, कई दर्शकों को सामग्री आकर्षक और देखने में आसान लगती है।

हालांकि कामुक सामग्री अधिक स्पष्ट है, लेकिन ज्यादातर लोग जो पोर्न की इस शैली को देखते हैं, वे भावनात्मक संबंध और सुखद अंत के साथ सेक्स में रुचि रखते हैं। अंतत: कामुक सामग्री उत्तेजना और सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकती है। अध्ययनों से पता चला है कि पोर्न एनोर्गास्मिया और कम कामेच्छा वाले रोगियों की मदद कर सकता है। इन फिल्मों में करुणा की अंतर्निहित भावनाएं स्पष्ट हैं, और वे सभी उम्र के बीच लोकप्रिय हैं।

रोमांटिक पोर्न – क्या यह आपके लिए है?

कामुक कल्पना के विपरीत, रोमांटिक पोर्न किसी की सुरक्षा या गोपनीयता के लिए खतरा नहीं है। कहानियाँ अक्सर दो कलाकारों के बीच के कोमल क्षणों को दर्शाती हैं। कुछ जोड़े अपनी यौन इच्छाओं के आधार पर सेक्स करना चुनते हैं, जबकि अन्य अधिक वैनिला या निर्दोष संबंध पसंद करते हैं। इन फिल्मों में, कामुक कृत्यों को प्रेम-निर्माण के अधिक कोमल और नरम दृश्यों से प्रभावित किया जाता है। कुछ फिल्में पीबीएस के “मास्टरपीस थिएटर” या अन्य उच्च गुणवत्ता वाले टेलीविजन शो से भी प्रेरित होती हैं।

रोमांटिक अश्लील फिल्में कलाकारों के बीच कोमल दृश्य दिखाती हैं। चुंबन के अलावा, अभिनेता शरीर के अंगों को भी कोमलता और स्नेह से सहलाते हैं। इसके अलावा, अभिनेता अक्सर अपने साथी को हंसाते हैं या एक-दूसरे से प्यार करते हैं। एक प्रेमी कामुक पोर्न की छवियों में आराम और आनंद पा सकता है। एक महिला भी इन वीडियो के माध्यम से आनंद पा सकती है यदि वह विषय से प्यार करती है। रोमांस वीडियो में यौन सामग्री अक्सर अश्लील के अन्य रूपों की तुलना में कम स्पष्ट होती है, लेकिन यह अभी भी एक “सच्चे” कृत्य के समान है।

रोमांटिक पोर्न का उद्देश्य विभिन्न प्रकार के कामुक सेक्स के बारे में लोगों का मनोरंजन करना और उन्हें शिक्षित करना है। कुछ अधिक अंतरंग संबंध चाहते हैं, जबकि अन्य अधिक “शुद्ध” रिश्ते की मिठास और मासूमियत पसंद करते हैं। जबकि कुछ रोमांटिक पोर्न के प्रति आकर्षित होते हैं, वे कभी भी गंदी या कामुक पोर्न की चरम सीमा से नहीं गुजरेंगे। बहरहाल, उनके पास अभी भी अधिक वास्तविक प्रेम-प्रसंग का अनुभव करने का मौका होगा।